ग्रेटर नोएडा और नोएडा में करोड़ो रुपये की जमीन को सस्ते में दिलाने का झांसा देकर हजारों लोगों से ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ है । नोएडा की पुलिस ने दो इजीनियरों को गिरफ्तार किया है । गैंग के सदस्य प्रॉपर्टी के लिए ऑनलाइन सर्च करने वाले लोगों का डाटा खरीदकर एक करोड़ तक की जमीन को 50 से 70 लाख रुपये बताकर टोकम मनी के तौर पर एक लाख रुये ले लेते थे और फिर अपना फोन नंबर बद करके गायब हो जाते थे । ये जालसाल डील फाइनल करने के लिए बहरुपिया तक बन जाते थे । बताया जाता है कि जालसाजों में से एक प्लॉट का मालिक बन जाता था और जमीन के कागज मांने पर एसडीएम से लेकर सरकारी अधिकारियों की फर्जी मुहर लगे हुए कागजात दिखा देता था । इस गैंग के चार साथी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है ।
भरोसा जीतने के लिए जालसाज डील फाइनल करने के बाद टोकन मनी के तौर पर 50 हजार से 1 लाख रुपये ले लेते थे और फिर खरीदार को एक फर्जी चेक दे देते थे..और ये कहते थे कि अगर ुन्हे ये डील पसंद ना आए तो चेक से वो अपने पैसे निकाल सकते है । ऐसा करने से खरीदार को भरोसा हो जाता । और ये जालसाज ऐसा एक के साथ नहीं बल्कि एक ही प्रापर्टी पर कई लोगों के साथ करते थे ।
साल 2015 में जालसाजों ने नोएडा में दो अलग अलग कंपनी शुरु की थी..इस दौरान कपंनी को घाटा लग गया और फिर कपनी शुरु करने वाले अनुभव श्रीवास्तव ने..प्रकाश से संपर्क साधा और प्रापर्टी दिलाने के नाम पर ठगी का कारोबार शुरु किया । ये जालसाज अभी तक अपना 30 से ज्यादा जगहों पर अपना आफिस बदल चुके थे.ताकि ग्राहक इन्हे जालसाजी के बाद ढूंढ ना पाए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here