यूपी के शामली जनपद में पुलिस के सामने हत्या का वीडियो वायरल हो रहा है..एक मामूली सा विवाद हुआ और लोगों ने पुलिस की डॉयल 100 गाड़ी से उसे बाहर खींचकर इतना मारा की युवक ने दम तोड़ दिया..कितनी हैरानी होती है ये सुनकर कि इंसान खाकी वर्दी के सामने भी सुरक्षित नहीं । इस मामले में तो पुलिस ने इतनी तक जिम्मेदारी नहीं निभाई कि वो बीच बचाव कर सके..भीड़ उसे पीटती रही और वो..अपनी जान की भीख मांगता रहा । चूंकि मामला दो समुदाय के बीच का था लिहाजा हालात और ज्यादा संवेदन शील हो गए..।

जिस युवक की पीट पीट कर हत्या की गई उसका नाम राजेन्द्र कश्यप है जिसका गांव के कुछ लोगों के साथ विवाद हो गया..जिसमें पहले तो लोगों ने उसकी पिटाई की फिर डायल 100 टीम को सूचना दी गई..मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने तरशपाल नाम के शख्स को हिरासत में ले लिया लेकिन जिन युवको से राजेन्द्र कश्यप का झगड़ा हुआ वो..गिरफ्तारी से खुश नहीं थे वो डायल 100 की गाड़ी से युवक को खींचकर पीटने लगे…गंभीर रूप से घायल राजेन्द्र ने आखिर में दम तोड़  दिया..।

ये खबर महत्वपूर्ण इसलिए है कि..ये घटना पुलिस के सामने हुई..और पुलिस मूकदर्शक बनी रही..सवाल पूरे सिस्टम पर है सरकार पर है कि अपराधी के दिलोदिमाग में कानून के नाम पर कोई खौफ क्यों नही है ।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here